सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

पीएम मोदी से महिलाओं के तलाक मामले में मांगी दस मिनट चर्चा। संधोल के अप्पर बैरी निवासी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांगा समय।

 पीएम मोदी से महिलाओं के तलाक मामले में मांगी दस मिनट चर्चा।


संधोल के अप्पर बैरी निवासी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांगा समय।




मंडी।


महिलाओं के तलाक मामले में मंडी जिला अप्पर बैरी संधोल तहसील निवासी संजीव कुमार ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करने के बारे में पत्र लिखकर 10 मिनट का समय मांगा है। इस संदर्भ में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि जो शादीशुदा महिला तलाक लेती है और उसके बाद उनके लिए जो सरकार ने प्रावधान का रखे हैं ।जिसमें चाहे बात तलाक के बाद पति के वेतनमान का हिस्सा देने सहित अन्य जो दूसरे बातें शामिल की गई है । इस बात को लेकर संजीव कुमार ने पत्र लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 10 मिनट का समय चर्चा करने के लिए मांगा है। उन्होंने बताया कि इस तरह से तलाकशुदा महिला तमाम तरह के वेतन में हिस्सा ज्वेलरी सहित अन्य काम-धाम अपने नाम कर लेती है और बाद में सारे फायदे मिलने के बाद दूसरी जगह जाकर फिर से शादी करके अपना जीवन बसर करना शुरू कर देती है । ऐसे मामलों में पहले जिस व्यक्ति से शादी की होती है तो ऐसी महिलाओं का तलाकशुदा होने के बाद उसके पति के पहले परिवार का पूरी व्यवस्था बिगड़कर रह जाती है और यह क्रम समाज में जारी है और ऐसे कई मामले आ रहे हैं। जिससे तलाकशुदा महिला तो अपना जीवन इस तरह के कृत्य को अंजाम देने के बाद नए सिरे से जीना शुरु कर देती है और अपने पहले पति के परिवार को पूरी तरह से प्रभावित करके रख देती है। तो इस मसले पर संजीव कुमार ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करने के लिए 10 मिनट का समय मांगने के लिए पत्र लिखा है। कहा है कि देश में महिलाओं के लिए इस तरह के जो तलाकशुदा केस सामने आने के बाद दोबारा से शादी करके अपना जीवन बसर करना और पहले पति के सारे बेनिफिट अपने नाम कर लेना और उसे परिवार को पूरी तरह से प्रभावित करने के बाद आगे नए सिरे से जीवन यापन कर लेने से पहले वाला प्रभावित परिवार समाज में कुछ करने के लायक नही रहता है। इस तरह के कई मसलों को लेकर संजीव कुमार अपनी बात देश के प्रधानमंत्री के समक्ष रखना चाहते हैं। लिखे पत्र में उन्होंने सिर्फ इस मसले पर 10 मिनट का समय मांगा है ।अब देखना यह है कि संजीव कुमार के द्वारा समाज में जो महिला तलाकशुदा है और बाद में शादीशुदा करके अपना अच्छा जीवन बसर कर रही है। लेकिन पहले पति के परिवार को पूरी तरह से प्रभावित करके रहती है ।तो इस मसले में क्या भविष्य में संजीव कुमार के द्वारा पत्र लिखने के बाद बदलाव आता है। यह पहलू देखने लायक होगा।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सुंदरनगर पुलिस की दरिंदगी का शिकार बना नाबालिग छात्र, पूछताछ के दौरान फाड़ा कान का पर्दा।

 सुंदरनगर पुलिस की दरिंदगी का शिकार बना नाबालिग छात्र, पूछताछ के दौरान फाड़ा कान का पर्दा। सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत आने वाली चौक पंचायत के नौलखा गांव के रहने वाले आई.टी.आई प्रशिक्षु नाबालिग छात्र आदित्य ठाकुर सपुत्र स्वर्गीय श्री खूब राम का सुंदरनगर देवता मेला में चोरी के आरोप में सुंदरनगर पुलिस स्टेशन के भीतर पूछताछ के दौरान आवश्यकता से अधिक बल प्रयोग कर पुलिस कार्मिकों ने उसका एक कान का पर्दा फाड़ कर उम्र भर के लिए दिव्यांग बना दिया। युवक के अभिभावकों द्वारा सुंदरनगर के नागरिक अस्पताल में सक्षम चिकित्सा अधिकारी के समक्ष शुक्रवार के दिन चिकित्सा जांच करवाई गई। इस जांच में पता चला है,कि उक्त छात्र का कान का पर्दा भंग हो चुका है। दरअसल आदित्य और उसका दोस्त अनुज पुत्र श्री बसंत राम गांव कांगू निवासी आई.टी.आई से छुट्टी होने के उपरांत मंगलवार को शाम के समय सुंदरनगर देवता मेला में एक साथ देवताओं के दर्शन एवं चढ़ावा चढ़ाने गए थे। उस वक्त एक महिला का पर्स चोरी हो गया था,व उसने नजदीकी पुलिस सहायता कक्ष में चोरी की शिकायत की थी। उस स्थिति में पुलिस द्वारा मेले में लगाए गए सी.सी.टी.वी वीडियो क

भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी झूठ की सीमाओं को लांघ कर कर रही प्रचार आकाश शर्मा

 भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी झूठ की सीमाओं को लांघ कर कर रही प्रचार आकाश शर्मा  मंडी अजय सूर्या :- कांग्रेस पार्टी मुख्य प्रवक्ता हिमाचल प्रदेश कांग्रेस आकाश शर्मा अधिवक्ता ने प्रेस को जारी बयान मे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी द्वारा वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह पर आरोप लगा रही है कि उन्होंने सांसद निधि का आवंटन नहीं किया यह लिस्ट जारी कर रहा हूं। जिसमें सिलसिले वार सांसद निधि को दर्शाया गया है।आज भारतीय जनता पार्टी व उनकी प्रत्याशी झूठ की सभी सीमाओं को लांघकर प्रचार कर रही हैं और अवांछनीय इल्जाम लगा रही हैं ।बड़े और छोटे का लिहाज नहीं कर रही कृपया कर वह उनके प्रवक्ता उपयुक्त मंडी कुल्लू लाहौल स्पीति चंबा व शिमला किन्नौर से सांसद निधि आवंटन के बारे में उनके पेज पर जाकर डिटेल ले सकते है। मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता आपकी बातों पर व झूठ पर विश्वास नहीं करती। मंडी नगर निगम के क्षेत्र में 30 लाख का पुल आईआईटी मेडिकल कॉलेज एडीबी प्रोजेक्ट पेय जल योजना व अन्य प्रेस्टीजियस प्रोजेक्ट्स श्रीमती प्रतिभा सिंह की ही देन है कृपया कर वेरीफाई करें व जो झूठ बोल रही हैं या बुलाया जा रहा है उसके लि

हिमाचल प्रदेश विधानसभा से आरटीआई के माध्यम से प्राप्त दस्तावेज

 ये हिमाचल प्रदेश विधानसभा से आरटीआई के माध्यम से प्राप्त दस्तावेज हैं।  इन दस्तावेजों से पता चलता है कि विधानसभा के नियमों के अनुसार विधायकों को भत्ते के समर्थन में बिल प्रस्तुत करने की कोई आवश्यकता नहीं है। एक दस्तावेज में विधायक के वेतन और भत्ते का ब्यौरा दिया गया है। वेतन मात्र 55000 रुपये प्रति माह है। तथा भत्ते प्रति माह एक लाख पचपन हजार रुपये हैं। तथा भत्ते के खर्च के समर्थन में कोई प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब यह है कि हिमाचल प्रदेश के एक विधायक का पूरा वेतन 2,10,000 रुपये प्रति माह है, लेकिन कर योग्य राशि केवल 55,000 रुपये प्रति माह है। नियमों के अनुसार, बिना सहायक दस्तावेजों के भत्ते नहीं दिए जा सकते। और बिना सहायक दस्तावेजों के भत्ते वेतन का हिस्सा बन जाते हैं और कर योग्य हो जाते हैं। बिना दस्तावेज के विधायकों के सभी भत्ते बंद कर दिए जाने चाहिए। केवल वेतन का भुगतान किया जाना चाहिए.